होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विनेश फोगाट ने किया 2020 टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का, क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर

विनेश फोगाट ने किया 2020 टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का, क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर

 

भारत की स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट ने 2020 टोक्यो ओलंपिक के 53 किलोग्राम वर्ग में जगह बना ली है। विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर हासिल किया। इसके साथ ही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल के लिए विनेश का मुकाबला मारिया से होगा।

विनेश फोगाट ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में सारा एन हिल्डेब्रांट को 8-2 से मात दी। इस जीत के साथ ही विनेश फोगाट 2020 टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बन गई हैं। एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने ओलंपिक का टिकट मिलने पर खुशी जाहिर की है।

जीत हासिल करने के बाद विनेश फोगाट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में विनेश फोगाट कह रही हैं कि वह काफी खुश हैं। विनेश ने यह भी कहा कि अभी उनका फोकस वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने पर है। ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए विनेश फोगाट को एक मुकाबला और जीतना होगा।

विनेश को प्री क्वार्टरफाइनल में जापान की मायु मुकाइदा से 0-7 से हार का सामना करना पड़ा था। मुकाइदा ने इस वर्ग के फाइनल में जगह बनाई जिससे विनेश को रेपेचेज में उतरने का मौका मिल गया। रेपेचेज के मुकाबले में विनेश ने अच्छी शुरूआत की और क्वालिफिकेशन में रियो ओलंपिक की पदक विजेता स्वीडन की सोफिया मैटसन को 13-0 के बड़े अंतर से शिकस्त दी।


संबंधित समाचार