होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WORLD CUP2019: भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में बारिश का दखल, अब आगे क्या हो सकता है?

WORLD CUP2019: भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में बारिश का दखल, अब आगे क्या हो सकता है?

 

ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया है। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था। रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

लेकिन जिस वक्त मैच में बारिश ने खलल डाला वो वक्त टीम इंडिया के लिहाज़ से बेहद खराब रहा, क्योंकि टीम इंडिया शानदार तरीके से मुकाबले में बनी हुई है और उसने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों पर लगाम कस रखी थी। लेकिन फिर बारिश हुई और भारत के नज़रिये से चीज़ें बिगड़ गई। हालांकि अब फैंस के मन में ये सवाल है कि अगर आज बारिश रुकती है तो अब कितने ओवर का मैच होगा, और अगर आज बारिश नहीं रुकी तो फिर मैच का क्या होगा, साथ ही अगर आज भारत खेलने उतरे और लक्ष्य चेज़ ना कर पाए और बारिश आ जाए तो फिर क्या होगा।

देखिए अब मैच होने पर क्या होगा, अगर यहां से न्यूज़ीलैंड की टीम बल्लेबाज़ी ना कर पाए और मैच में डकवर्थ लुइस नियन लगाया जाए तो फिर भारत के सामने कितने ओवर में स्कोर क्या होगा। अगर टीम इंडिया 46 ओवर खेलती है तो फिर स्कोर 237 रन होगा। वहीं अगर हमें 40 ओवर में टार्गेट मिलता है तो वो 223 रन होगा। जबकि अगर मैच इससे भी कम 35 ओवर तक जाता है तो टार्गेट 209 रन होगा। लेकिन अगर इससे भी कम 30 ओवर का मैच हो पाया तो फिर टीम इंडिया को 192 रन बनाने होंगे।  इससे भी कम 25 ओवर की स्थिति में टीम इंडिया के सामने टार्गेट 172 रन का होगा। अगर मैच इससे भी कम ओवर यानि 20 ओवर का होता है तो टीम इंडिया को 148 रन बनाने होंगे।

लेकिन अगर बारिश इसके बाद भी नहीं मानी तो फिर मैच अगले दिल जाएगा। लेकिन अगर कल भी बारिश की वजह से मैच संभव नहीं हो पाया तो फिर टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में अधिक पॉइंट्स के हिसाब से फाइनल में पहुंच जाएगी।

 


संबंधित समाचार