होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup2019: इंग्लैंड ने अफगान टीम को 150 रन से हराया, मोर्गन ने लगाए पारी में इतने छक्के

World Cup2019: इंग्लैंड ने अफगान टीम को 150 रन से हराया, मोर्गन ने लगाए पारी में इतने छक्के

 

वर्ल्ड कप में मेजबान देश इंग्लैंड ने अफगान टीम को 150 रन से हराकर अपनी चौथी जीत हासिल की। इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो कप्तान मोर्गन रहे, जिन्होंने 148 रन की धमाकेदार पारी खेली। 398 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 247 रन ही बना पाई। 398 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज नूर अली बिना खाता खोले आर्चर का शिकार बने। इसके बाद नायब और रहमत ने पारी को संभाला को 48 रन की पार्टनरशिप की। नायब 37 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद अफगान और शाहिदी के बीच 94 रन की पार्टनरशिप हुई, लेकिन शाहिदी भी अर्धशतक बनाने से चूक गए और राशिद का शिकार बने। शाहिदी एक छोर पर डटे रहे और अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 76 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए राशिद और आर्चर ने 3-3 विकेट लिए, जबकि वुड ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने हालांकि शुरुआत बेहद धीमी की थी। रूट और बेयरस्टो ने लगभग 20 ओवरों मैदान पर बिताए और 120 रन बनाए। बेयरस्टो ने 99 गेंदों पर 90 रन बनाए। वह 164 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान मोर्गन ने कदम रखा और राशिद को निशाना बनाया। मोर्गन ने सिर्फ 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो विश्व कप के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक है। मोर्गन ने अपने पचास रन 36 गेंदों पर पूरे किए और बाद के 50 रन बनाने के लिए 21 गेंदें लीं। मोर्गन ने रूट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। मोर्गन ने 71 गेंदों पर चार चौके और 17 छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली। इसी के साथ मोर्गन एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।


संबंधित समाचार