होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup 2019: आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने अफगान को 23 रन से हराया

World Cup 2019: आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने अफगान को 23 रन से हराया

 

वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को 23 रन से हराकर कैंपेन का विजयी अंत किया। 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर तो दी, लेकिन मध्यक्रम के लड़खड़ाने की वजह से वह 50 ओवर में 288 ऑलआउट हो गई। इस हार के साथ अफगानिस्तान का भी वर्ल्ड कप में सफर खत्म हो गया और वह अकेली ऐसी टीम रही जिसे एक भी मुकाबले में जीत नहीं मिली।

वेस्टइंडीज ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 311 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। एक समय में विंडीज का स्कोर 270 के करीब लग रहा था लेकिन निकोलस पूरन और कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को 300 पार कर दिया। वहीं अफगानिस्तान के लिए इकराम अली ने 86 और रहमत ने 62 रन की पारी खेली, पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज के लिए ब्रेथवेट ने 4 और रुच ने 3 विकेट लिए।

312 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और दूसरे ही ओवर में कप्तान नायब पवेलियन लौट गए। इसके बाद रहमत और इकराम ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 137 रन की पार्टनरशिप की।इकराम के पास वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका था, लेकिन वह 86 रन बनाकर गेल की गेंद पर आउट हो गए। अंत में अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 288 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। विंडीज की ओर से होप ने 77 रन बनाए। वहीं लुइस ने 58 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए दौलत जादरान ने दो विकेट लिए. सैयद शिरजाद, मोहम्मद नबी, राशिद खान को एक-एक सफलता मिली।


संबंधित समाचार