होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Cup 2019: शाकिब का लगातार दूसरा शतक, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

World Cup 2019: शाकिब का लगातार दूसरा शतक, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

 

विश्वकप में शाकिब अल हसन के लगातार दूसरे शतक की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया। 322 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शाकिब के शतक को लिटन दास की 94 रन की पारी की बदौलत 41.3 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। बांग्लादेश की इस वर्ल्ड कप में यह दूसरी जीत है और वह इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को भी मात दे चुकी है। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने नाबाद 124 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे। शाकिब अल हसन को अपनी बेहतरीन पारी के लिए मैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। लिटन दास ने 69 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाज 94 रनों का पारी खेली।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने शाई होप, इविन लुइस तथा शिमरन हेटमायेर के अर्धशतक के दम पर 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। होप ने 121 गेंदों पर 96 रन बनाए. उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। हेटमायेर ने तूफानी अंदाज में 26 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के जड़ 50 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए। शाकिब को दो सफलताएं मिलीं।

वेस्ट इंडीज पर मिली जीत के बाद बांग्लादेश के 5 मैच में 5 प्वाइंट हो गए हैं। बांग्लादेश अब प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज जैसी टीमों से ऊपर पाचवें पायदान पर है। बांग्लादेश को 2 मैच में जीत मिली है, जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश और श्रीलंका का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।


संबंधित समाचार