होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WORLD CUP 2019: रवि शास्त्री ने बताया, आखिर क्यों धोनी को बल्लेबाजी के लिए नंबर 7 पर भेजा

WORLD CUP 2019: रवि शास्त्री ने बताया, आखिर क्यों धोनी को बल्लेबाजी के लिए नंबर 7 पर भेजा

 

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों 18 रनों से हार के साथ भारतीय टीम का विश्व विजय होने का सपना टूट गया है। मैच के दौरान और मैच के बाद भी हर कोई यहीं सवाल उठा रहा था कि आखिर टीम इंडिया ने मुश्किल परिस्थिति में धोनी को बल्लेबाजी में नंबर 7 पर क्यो भेजा? अब इस पूरे मसले पर टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि धोनी को नीचे भेजने का फैसला टीम का था।

रवि शास्त्री ने कहा, ये टीम का फैसला था, सभी इस फैसले के साथ थे और ये साधारण सा फैसला था। आप लोग ये चाहते थे कि धोनी जल्दी बल्लेबाज़ी के लिए आएं और फिर अगर वो जल्दी आउट हो जाते तो फिर लक्ष्य हासिल करना की जो चेज़ थी वो पहले ही खत्म हो जाती। हमें आखिर में उनके अनुभव की ज़रूरत थी। वो टीम के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं और अगर हम उनका इस तरह से इस्तेमाल नहीं करते तो फिर ये पाप होता। पूरी टीम इस बारे में स्पष्ट थी।

इतना ही नहीं इसके अलावा उन्होंने रिषभ पंत के ऊपर बल्लेबाज़ी का भी बचाव किया। रवि शास्त्री ने कहा, पंत जब बल्लेबाज़ी के लिए गए तो वो अच्छी तरह खेल रहे थे। लेकिन टीम ने जिस तरह से विकेटों के गिरने के बाद भी फाइट दिखाई मैं उससे खुश हूं। इसके अलावा रवि शास्त्री ने टीम के सभी खिलाड़ियों से हार के बाद कहा कि खुद पर गर्व करो और बाहर उठे हुए सिर के साथ जाओ। वो खराब 30 मिनट आपसे ये सच नहीं छीन सकते कि पिछले कुछ सालों में तुम एक सर्वश्रेष्ठ टीम हो। ये बात तुम सभी लोग जानते हैं। कोई एक टूर्नामेंट, एक सीरीज़ और 30 मिनट का खेल ये तय नहीं कर सकता। तुम लोगों ने ये इज्ज़त कमाई है। बिल्कुल हम सभी इससे दुखी और निराश हैं। लेकिन आखिर आपको उस पर गर्व करना चाहिए जो आपने पिछले 2 सालों में कमाया है।

 


संबंधित समाचार