होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में भारत की 18 रन से हार, न्यूजीलैंड पहुंचा फाइनल में

WORLD CUP 2019: सेमीफाइनल में भारत की 18 रन से हार, न्यूजीलैंड पहुंचा फाइनल में

 

भारतीय टीम का चौथी बार आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में पहुंचने का सपना आज टूट गया। न्यूजीलैंड ने भारत को कड़े मुकाबले में हराकर आईसीसी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उसने 2 दिन तक चले इस मुकाबले को 18 रन से जीता। इसके साथ ही भारत का विश्व कप से सफर खत्म हो गया। भारत ने इस विश्व कप के लीग राउंड में सबसे अधिक अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। लेकिन सेमीफाइनल में वह अपनी लय कायम नहीं रख सका। भारत लगातार दूसरे विश्व कप में सेमीफाइनल में हारा है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया है।

न्यूजीलैंड ने विश्व कप के इस पहले सेमीफाइनल में 8 विकेट पर 239 रन का स्कोर बनाया। भारत के टॉपऑर्डर के बल्लेबाजों ने इस स्कोर के जवाब में बुरी तरह समर्पण कर दिया। भारत के पहले तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली महज 1-1 रन बनाकर आउट हो गए।

दिनेश कार्तिक भी सिर्फ 6 रन बना सके। वहीं बाद में हार्दिक और पंत ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन पंत और हार्दिक 32-32 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में धोनी और जड़ेजा ने पारी को संभाला और मैच में रविंद्र जड़ेजा ने शानदार अर्धशतक बनाया। जड़ेजा बड़ा शॉट मारने के चक्कर में आउट हो गए। आखिर में भारत की उम्मीद धोनी थे लेकिन वो मार्टिन गुप्टिल के सीधे थ्रो से रन आउट हो गए। भारतीय टीम इन सबकी कोशिशों के बावजूद 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

 


संबंधित समाचार