होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 8 विकेट से हराया, मिलेगा नया विश्व विजेता

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 8 विकेट से हराया, मिलेगा नया विश्व विजेता

 

आईसीसी वर्ल्ड कप मुकाबले में एजबेस्टन मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर इंग्लैंड वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है. 1992 के बाद पहली बार है जब इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

इंग्लैंड की धमाकेदार शुरुआत हुई और 18वें ओवर में पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो मिचेल स्टार्क की गेंद का शिकार हुए. उनके बाद 20वें ओवर में जेसन रॉय अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए और 85 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। गेंद उनके बल्ले नहीं लगी थी लेकिन अंपायर के आउट देने के बाद उन्हें लौटना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 48 ओवर में 223 रन पर ऑल आउट हो गई। स्मिथ ने 119 गेंदों पर 85 और एलेक्स कैरी ने 70 गेंदों पर 46 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने 3-3 और जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिरा। कप्तान फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। उनके बाद डेविड वॉर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों को क्रिस वोक्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अब इंग्लैंड का फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से मुकाबला होगा और क्रिकेट को नया विश्व विजेता मिलेगा। क्योकि अब तक दोनों ही टीमों में कोई भी टीम आज तक विश्व कप का खिताब नहीं जीत पायी है।


संबंधित समाचार