होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

wimbledon 2019: रोजर फेडरर नडाल को हराकर पहुंचे फाइनल में, जोकोविच से होगा खिताबी मुकाबला

wimbledon 2019: रोजर फेडरर नडाल को हराकर पहुंचे फाइनल में, जोकोविच से होगा खिताबी मुकाबला

 

स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल मुकाबले में दिग्गज राफेल नडाल को 7-6 (3), 1-6, 6-3, 6-4 से हराकर विंबलडन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों के बीच आखिरी सेट में एक-एक प्वाइंट के लिए कड़ा मुकाबला हुआ। फेडरर 12वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं। विंबलडन में फेडरर का यह 13वां और नडाल का 9वां सेमीफाइनल मुकाबला था। अब फाइनल में उनका मुकाबला दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगा।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में जोकोविच ने 4 सेट तक चले कड़े मुकाबले में रॉबर्टो बातिस्ता आगुट को 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। जोकोविच छठी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। जोकोविच 25वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेंगे। वह अब तक 15 बार खिताब जीतने में सफल रहे हैं।

बता दे 2008 विंबलडन के फाइनल में नडाल ने फेडरर को हराकर खिताब जीता था। फेडरर और नडाल 11 साल पहले जब यहां आमने सामने खेले थे तो विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा मैच खेला था। 4 घंटे 48 मिनट तक चले पांच सेट के मुकाबले में नडाल ने फेडरर को 6-4, 6-4, 6-7, 6-7, 9-7 से हराकर पहला विंबलडन जीता था। नडाल ने फेडरर का लगातार छठी विंबलडन ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ने के साथ ही ग्रास कोर्ट पर 65 मैचों से चला आ रहा अजेय रथ भी रोक दिया था।

विंबलडन 2019 का सेमीफाइनल मुकाबले जीतने के बाद फेडरर ने कहा कि मैं थक गया हूं। यह मुश्किल मैच था। मैच में बने रहने के लिए नडाल ने बेहरीन शॉट्स खेले। मेरे पास स्पेल थे, जिसे मैं बहुत अच्छी तरह से सर्व कर रहा था। शायद इससे मैच में सबसे ज्यादा प्वाइंट्स मेरे खाते में आते गए। नोवाक ने बॉतिस्टा अगुट के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। वह संयोग से नंबर 1 नहीं हैं। मैं उनके साथ खिताबी भिड़ंत के लिए उत्साहित हूं।


संबंधित समाचार