होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या सितंबर में होंगे IPL 2021 के बाकी बचे मैच,जानें क्या है BCCI का प्लान

क्या सितंबर में होंगे IPL 2021 के बाकी बचे मैच,जानें क्या है BCCI का प्लान

 

बीसीसीआई आगामी एसजीएम में आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों के आयोजन पर फैसला कर सकती है। बोर्ड ने 29 मई को एसजीएम बुलाई है। भारतीय बोर्ड आईपीएल के बाकी मैचों के आयोजन की विंडो सितंबर-अक्टूबर में हो सकता है।कोरोना महामारी के चलते निलंबित आईपीएल के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में होने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो , बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के बाकी मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। इससे पहले आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन भी यूएई में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ था।

खबरों की मानें तो 'यदि दो टेस्ट मैचों की बीच समय को कम नहीं किया जाता है तो इन 30 दिनों में भारतीय टीम और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स को यूके से यूएई लाने के लिए एक पूरा दिन अलग रखना होगा। नॉकआउट चरण के लिए पांच दिन अलग रखने होंगे। इससे भारतीय बोर्डके पास 27 मैच पूरे करने के लिए 24 दिन बचेंगे। इस विंडो में आठ शनिवार-रविवार हैं। जिसका मतलब है कि वीकेंड में डबल हेडर के जरिए 16 मैच हो सकते हैं। इससे बाद 19 दिनों में 11 मैच कराने होंगे।'

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी

आपको बता दें कि, भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे पहले 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ना है। इसके बाद टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसेक साथ ही टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच में 9 दिन अंतराल है है। बीसीसीआई चाहता है कि इस अंतराल को चार या पांच दिनों का किया जाए, जिससे कि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन अतिरिक्त मिल जाएंगे।

IPL 2021 का समापन 30 मई को होना था

आपको बता दें कि इस 52 दिन चलने वाले 60 मैचों के टूर्नामेंट का समापन 30 मई को अहमदाबाद में होना था। हालांकि सिर्फ 24 दिन क्रिकेट खेला गया और इस दौरान 29 मैचों के आयोजन के बाद वायरस के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- पूर्व महिला क्रिकेटर के लिए मसीहा बने विराट कोहली,कोरोना संक्रमित मां के इलाज के लिए दिए 6.77 लाख


संबंधित समाचार