होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विपक्ष के साथ विभिन्न मुद्दों पर संसद में स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए हम तैयार: PM मोदी

विपक्ष के साथ विभिन्न मुद्दों पर संसद में स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए हम तैयार: PM मोदी

 

19 जुलाई से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी ने साफ कहा है कि विपक्ष और सभी के सुझाव महत्वपूर्ण हैं। हम विपक्ष के साथ एक स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए तैयार हैं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अहम बैठक हुई थी।

प्रह्लाद जोशी ने दी जानकारी

पीएम मोदी ने रविवार को मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में कहा कि सरकार विभिन्न मुद्दों पर संसद में एक स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए तैयार है। वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बैठक में कहा कि विभिन्न दलों के नेताओं को बताया गया कि सरकार नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार उठाए गए विभिन्न मुद्दों संसद में चर्चा के लिए तैयार है।

जोशी ने जानकारी देते हुए कहा कि सर्वदलीय बैठक में 33 दलों ने भाग लिया था और आगे कहा कि जन प्रतिनिधियों के सुझाव, विशेष रूप से विपक्ष से मूल्यवान हैं। क्योंकि वे चर्चा को समृद्ध बनाते हैं। बैठक संसद के मानसून सत्र से एक दिन हुई है। इस बैठक में पीएम मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल रहे।

कई नेता हुए बैठक में शामिल

बता दें कि पीएम मोदी के अलावा पक्ष की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी मौजूद रहे और वहीं बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

कल से शुरू होगा संसद का सत्र

जानकारी के लिए बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई सोमवार यानि की कल से शुरू होगा और 13 अगस्त को खत्म हो जाएगा। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री की कैबिनेट में शामिल हुए नए मंत्रियों को सदन की शपथ दिलवाई जाएगी। ये परंपरा है कि नई सरकार के गठन या केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार या फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री दोनों सदनों में नए मंत्रियों का परिचय देते हैं। हाल ही में मोदी कैबिनेट में एक बड़ा फेरबदल हुआ था। जबकि कई नए चेहरों को शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें- शिवसेना नेता संजय राउत ने जनसंख्या नीति का किया सशर्त समर्थन, दिया ये बयान


संबंधित समाचार