होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शिवसेना नेता संजय राउत ने जनसंख्या नीति का किया सशर्त समर्थन, दिया ये बयान

शिवसेना नेता संजय राउत ने जनसंख्या नीति का किया सशर्त समर्थन, दिया ये बयान

 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बीते दिनों 'उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030' जारी की थी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि बढ़ती जनसंख्या समाज में व्याप्त असमानता और अन्य समस्याओं की जड़ है। इसके अलावा सीएम योगी ने कहा था कि समाज की उन्नति के लिए जनसंख्‍या नियंत्रण प्राथमिक शर्त है। अब शिवसेना नेता संजय राउत ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की इस जनसंख्‍या नीति का सशर्त समर्थन किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में लागू जनसंख्‍या नीति के प्रभावों का विश्‍लेषण करेगी और फिर इस पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा के लिए विचार करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इसे सिर्फ इसलिए पेश नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार में अधिक जनसंख्या अन्य राज्यों को भी प्रभावित करती है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते रविवार को सीएम योगी ने जनसंख्‍या नीति को पेश करते हुए कहा था कि इससे प्रदेश की जनसंख्‍या को नियंत्रण करने में मदद मिलेगी। इससे मातृत्‍व और शिशु मृत्‍यु दर भी कम होगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में जनसंख्‍या नीति के अनुसार 2 बच्चों की नीति का उल्लंघन करने वाले को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने, पदोन्नति और किसी भी प्रकार की सरकारी सब्सिडी प्राप्त करने से वंचित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- ओमप्रकाश चौटाला का दावा, 2024 से पहले बाहर होगी मोदी सरकार, जल्द होंगे मध्यावधि चुनाव


संबंधित समाचार