होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS SA: कोहली ने शानदार जीत के बाद अनुष्का को दिया क्रेडिट, कही ये बात

IND VS SA: कोहली ने शानदार जीत के बाद अनुष्का को दिया क्रेडिट, कही ये बात

 

नई दिल्ली: शुक्रवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का छठा और आखिरी मैच खेला गया। सेंचुरियन में खेले गए इस वनडे में कप्तान विराट कोहली ने शानदार सेंचुरी लगायी। कोहली इस जीत के बाद काफी खुश थे। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली ने इसका श्रेय अपनी पत्नी और बॉलिवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को दिया।

बता दें कि कोहली ने कहा, 'यह दौरा काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मैदान के बाहर रहे लोगों को इसका काफी श्रेय मिलना चाहिए।' कोहली ने अनुष्का को याद करते हुए कहा कि मेरी पत्नी जो मुझे लगातार प्रेरित करती रहती है उसे भी काफी श्रेय दिया जाना चाहिए। कोहली ने अतीत में उनकी फॉर्म को लेकर अनुष्का की आलोचना करने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'अतीत में उसे (अनुष्का) काफी कुछ कहा गया। लेकिन वह एक ऐसी शख्स हैं जिन्होंने मुझे इस दौरे पर लगातार अच्छा करने की प्रेरणा दी।'

 

कोहली ने कहा कि जब आप कप्तान होते हैं तो आपको आगे बढ़कर अच्छा प्रदर्शन करना होता है और ऐसे में आपको इस तरह की प्रेरणा की जरूरत होती है।

साथ ही बता दें कि विराट ने ये भी कहा कि ‘आप आगे से टीम को लीड करना चाहते हैं और यह एक नायाब चीज है’। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों की सीरीज में रिकॉर्ड 558 रन बनाने वाले कोहली ने कहा कि मेरे अंदर अभी आठ या नौ साल का क्रिकेट बाकी है और इसी तरह मैं हर दिन खेलना चाहता हूं।

यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं स्वस्थ्य हूं और मुझे अपने देश की कप्तानी करने का मौका मिला है। आज (शुक्रवार) मेरा दिन था। मेजबान गेंदबाजों ने मुझे छोटी गेंद की और इसका मैंने फायदा उठाया। भारतीय कप्तान ने अपनी टीम के दोनों स्पिनरों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कुलदीप और चहल ने इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है। मेजबान बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में बड़ी मुश्किल हुई।


संबंधित समाचार