होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मैच के दौरान इस अजीब दृश्य को देखकर हैरान रह गए थे दर्शक

मैच के दौरान इस अजीब दृश्य को देखकर हैरान रह गए थे दर्शक

 

खेल के दौरान मैदान पर स्ट्रीकर का घुस आना कोई नई बात नहीं हैं. स्ट्रीकर ऐसे दर्शक को कहा जाता है, जो अपने सारे कपड़े उतार कर मैदान में प्रवेश कर जाता है और अपनी चहलकदमी से खेल को बाधित करने की कोशिश करता है. कई बार खेल के दौरान जोश या मस्ती की वजह से दर्शक ऐसी हरकतें करते हैं.

क्रिकेट में पहली बार 45 साल पहले आज ही के दिन  4 अगस्त 1975 में स्ट्रीकर को देख सभी दंग रह गए थे, वो भी क्रिकेट के मक्का- लॉर्ड्स में. तब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट जारी था. इस दौरान पहले स्ट्रीकर के तौर पर माइकल एंजेलो, जो मर्चेंट नेवी में कुक था, का नाम इतिहास में दर्ज हो गया.

दावा तो यह भी किया जाता है कि माइकल एंजेलो किसी टेस्ट के दौरान मैदान पर उतरने वाला पहला स्ट्रीकर नहीं था. इस तरह की घटना एक साल पहले ऑकलैंड में हो चुकी थी, जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट के दौरान दो बार स्ट्रीकर को मैदान में घुसते देखा गया था. खैर, पहले स्ट्रीकर के तौर पर जाने गए माइकल एंजेलो का किस्सा बड़ा दिलचस्प है.

दरअसल, 31 जुलाई से 5 अगस्त 1975 के दौरान खेले गए उस लॉर्ड्स टेस्ट का चौथा दिन काफी उबाऊ था. उस वक्त इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 399/6 रन बनाए थे. बॉब वूल्मर और एलन नॉट क्रीज पर थे, तभी 24 साल के उस शख्स (माइकल एंजेलो) ने दौड़ लगाते हुए स्टंप्स के ऊपर से छलांग लगाई. वैसे दर्शक, जो उस वक्त मैदान पर छाई सुस्ती से ऊंघ रहे थे, अचानक इस अजीब दृश्य को देखकर हैरान रह गए.

 


संबंधित समाचार