होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना से बचने के लिए विद्या बालन ने ब्लाउज पीस और रबर बैंड से बनाया होम मेड मास्क, देखें वीडियो

कोरोना से बचने के लिए विद्या बालन ने ब्लाउज पीस और रबर बैंड से बनाया होम मेड मास्क, देखें वीडियो

 

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, बार- बार हैंड वॉश करने और बाहर जाने पर मास्क का उपयोग करने की सख्त हिदायत दी गई है। इसके अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने शार्ट फिल्म, वीडियो आदि के जरिए लोगों को एंटरटेन और घर से बाहर न जाने की अपील कर रहे है। साथ ही, वह कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए देशवासियों के लिए कई तरह का योगदान दें रहे है। इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने भी लोगों को घर पर ही मास्क बनाने का तरीका बताया हैं।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इसका एक खास वीडियो शेयर किया है। विद्या बालन ने अपने फेस मास्क बनाने का ट्यूटोरियल शेयर किया है। उन्होंने होम मेड मास्क बनाने का बड़ा ही आसान तरीका सुझाया है। खास बात ये है कि इस वीडियो में विद्या ने ब्लाउज पीस और दो रबर बैंड का इस्तेमाल कर मास्क तैयार किया है।

इस वीडियो में विद्या कह रही हैं, 'कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में मास्क की बहुत कमी है और जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि आप घर पर ही मास्क तैयार कर सकते हैं। आप घर पर बड़ी ही आसानी से मास्क तैयार कर सकते हैं। चाहे वो दुपट्टा हो, साड़ी हो या फिर ब्लाउज पीस, खुद की सुरक्षा के लिए लोग इन आसान तरीकों से घर में बैठ-बैठे मास्क बना सकते हैं।'

इसके बाद उन्होंने कहा कि आज में ब्लाउज पीस से मास्क तैयार करने जा रही हूं। इसके लिए मुझे बस दो बैंड चाहिए, रबर बैंड भी चलेगी।' वीडियो में वह बड़ी ही आसानी से कुछ ही सेकेंड्स में एक अच्छा-खास मास्क तैयार करके दिखा देती हैं। मास्क तैयार करने के बाद विद्या ने लोगों से कहा- 'अपना देश अपना मास्क।' बता दें कि विद्या के इस कदम को काफी तारीफें मिल रही हैं। वहीं, उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल भी हो रहा है।

यह भी पढ़ें- ट्व‍िटर पर भ‍ि‍ड़े जावेद अख्तर और अशोक पंडित, पूछा- तबलीगी जमात पर चुप क्यों?


संबंधित समाचार