होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

US Open: 19 साल की Bianca Andreescu ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब

US Open: 19 साल की Bianca Andreescu ने सेरेना विलियम्स को हराकर जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब

 

कनाडा की 19 साल की Bianca Andreescu ने शनिवार रात अमेरिका की सेरेना विलियम्स को सीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। इस जीत से वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बन गईं। इस हार के साथ ही सेरेना का रिकार्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया। यह दूसरा मौका है जब सेरेना को लगातार दूसरे साल अमेरिकी ओपन के फाइनल मुकाबले में हार मिली। पिछले साल उन्हें जापान की नाओमी ओसाका ने हराया था।

बियांसा ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रॉ टूर्नामेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। 1968 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। बियांसा ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। जीत के बाद बियांसा ने कहा, मैच से पहले मेरे दिमाग में बहुत सारे ख्याल आ रहे थे। सेरेना के साथ फाइनल मुकाबला खेलना था। मैच के दौरान मैं बस सांस लेने की कोशिश कर रही थी, ताकि मैं जागती रहूं। बियांसा ने एक घंटा 40 मिनट तक चले इस मैराथन मुकाबले में सेरेना को हराया।

सेरेना ने मैच के बाद कहा, मैं बस अपने पॉइंट पर लड़ रही थी। यह शानदार मैच था। मुझे लगता है कि मैं और बेहतर खेल सकती थी। बियांसा ने बेहतर खेल दिखाया। यहां से बाहर आकर और इस स्तर पर कड़ी टक्कर देकर काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। पूरे मैच में विलियम्स ने 33, तो बियांसा ने सिर्फ 17 गलतियां कीं।

 


संबंधित समाचार