होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP Election 2022: आप ने जारी 150 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें आप का पूरा गणित

UP Election 2022: आप ने जारी 150 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें आप का पूरा गणित

 

दिल्ली (Delhi) में नए किस्म की राजनीति शुरू करने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी दस्तक दे चुकी है। आप पहली बार यूपी में प्रत्याशी खड़े करने की तैयारी कर रही है। आप ने 150 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। आप के यूपी प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) का कहना है कि उनकी पार्टी बेहतर रिजल्ट लाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय सिंह ने लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस कर रविवार को यह लिस्ट जारी की। जातियों की बात करें तो 55, ओबीसी उम्मीदवार, 31 अनसूचित जाति, 14 मुस्लिम, 6 कायस्थ 6 और 36 ब्राह्मण उम्मीदवार हैं। संजय सिंह ने कहा कि यूपी में आप की ओर से सभी 403 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया गया है। आप आदमी पार्टी का लक्ष्य यह है कि यूपी को विकास के पथ पर बढ़ाया जाए। दिल्ली की तरह यूपी में भी नई तरह की राजनीति की जाएगी। उन्होंने बताया कि केजरीवाल और केंद्रीय नेतृत्व की सहमति बनाकर आगे की भी सूची जारी की जाएगी।

बता दें कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होना है। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर चुनाव होगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी। यूपी की तरह आप पंजाब में भी कमर कसे हैं। सर्वों में भी आप को बेहतर स्थिति दिखाई जा रही है। इस बीच, कांग्रेस की ओर से मांग भी उठाई जा रही है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव की तिथि 14 फरवरी तक आगे के लिए बढ़ा दी जाए।

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: BJP के साथ  गठबंधन में 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी, किया ऐलान


संबंधित समाचार