होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UAE ने किया साफ- IPL करवाने के लिए BCCI से मिला लेटर

UAE ने किया साफ- IPL करवाने के लिए BCCI से मिला लेटर

 

IPL 2020 के आयोजन के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक लेटर मिलने की जानकारी दी है. इससे पहले आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक IPL टूर्नामेंट होगा. अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अब इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है.

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया था कि पूरा 51 दिन का आईपीएल होगा. हालांकि अभी बीसीसीआई को भारत सरकार की मंजूरी मिलना बाकी है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर-नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है.

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान है. पता चला है कि बीसीसीआई टीमों की ट्रेनिंग के लिए आईसीसी एकेडमी का मैदान किराए पर लेगा. आईसीसी एकेडमी में दो पूरे बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं, साथ ही 38 टर्फ पिचें, छह इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फुट आउटडोर कंडीशनिंग क्षेत्र है जिसमें फिजियोथेरेपी और चिकित्सा सेंटर भी हैं.

दुबई में मौजूदा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार अगर लोग अपनी कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आ रहे हैं तो उन्हें पृथकवास में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें जांच से गुजरना होगा. आईपीएल का आयोजन मार्च के आखिर से होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी और यात्रा पाबंदियों के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि कहा था कि इस साल आईपीएल होगा.


संबंधित समाचार