होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

U19 WC: ICC ने 3 बांग्लादेशी और 2 भारतीय खिलाड़ियों को पाया दोषी

U19 WC: ICC ने 3 बांग्लादेशी और 2 भारतीय खिलाड़ियों को पाया दोषी

 

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के बाद बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों और भारतीय प्लेयर्स के बीच बहस और हल्की झड़प देखने को मिली थी। इस झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था। इसके बाद ICC की तरफ वीडियो फुटेज की जांच करने की बात सामने आई थी।

ICC ने दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल के बाद खिलाड़ियों और सपोर्ट कार्मिकों के लिए ICC की आचार संहिता के स्तर 3 के उल्लंघन में पांच खिलाड़ियों को दोषी पाया है। ICC की तरफ से तीन बांग्लादेशी खिलाड़ियों मोहम्मद तौहीद ह्रदय, शमीम हुसैन, रकीबुल हसन और दो भारतीय खिलाड़ियों आकाश सिंह और रवि बिश्नोई पर कोड के अनुच्छेद 2.21 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, जबकि बिश्नोई पर अनुच्छेद 2.5 को तोड़ने का एक और आरोप लगा है.

फाइनल मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच बहस और हल्की झड़प देखने को मिली थी। बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों द्वारा प्रदर्शित आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए कहा था कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा। अकबर ने कहा, यह सपना पूरा होने जैसा है। हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है।


संबंधित समाचार