होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में एक सप्ताह में खोले जा सकते है पर्यटन स्थल, CM ने अधिकारियों को SOP बनाने के दिए निर्देश

हिमाचल में एक सप्ताह में खोले जा सकते है पर्यटन स्थल, CM ने अधिकारियों को SOP बनाने के दिए निर्देश

 

हिमाचल में एक सप्ताह में पर्यटन स्थल खोले जा सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केरल और गोवा में पर्यटन स्थलों को लेकर वहां की सरकार ने क्या एसओपी बनाए हैं, उसका अध्ययन किया जाएगा।

इसके अलावा अटल रोहतांग टनल का कार्य अंतिम चरण में है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के पहले सप्ताह में टनल का लोकार्पण करेंगे। मंडी जिला में पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में एक सप्ताह में पर्यटन स्थल खोले जा सकते हैं इसके लिए अधिकारियों को एसओपी बनाने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। होटल व उद्योगों को कई प्रकार की रियायतें दी गई हैं। कोरोना काल में भी विकास कार्य प्रभावति न हों, इसके लिए निर्णायक कदम उठाए गए हैं। अटल रोहतांग टनल का कार्य अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के पहले सप्ताह में टनल का लोकार्पण करेंगे। इससे जनजातीय जिला लाहुल-स्पिति के साथ-साथ पांगी व लेह लद्दाख के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी और सामरिक दृष्टि से भी देश मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें- भारत-चीन तनाव के बीच हिमाचल के राज्यपाल का राजनाथ सिंह को पत्र, स्वतंत्र माउंटेन डिविजन की मांग की


संबंधित समाचार