होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1024, अब तक 27 लोगों की मौत

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1024, अब तक 27 लोगों की मौत

 

लाख अपीलों और लॉकडाउन के बावजूद भी भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। बीते दिन यानी रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में देशभर में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 1024 मामले सामने आ चुके है। जबकि इससे 27 लोगों की जान जा चुकी है। वही, 96 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। 

दिल्ली से कोरोना के 23 नए मामले आए सामने 

देश की राजधानी में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में रविवार को 23 नए कोरोना के केस आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 72 हो गई है। 

महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 203 लोग संक्रमित 

वही, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 7 और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 203 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि रविवार को कुल 22 मामले सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 मामले मुंबई में सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच मामले पुणे में, तीन नागपुर में, दो अहमदनगर में और सांगली, बुलढाणा एवं जलगांव में एक-एक मामला सामने आया है। 

गुजरात में अब तक 63 कोरोना के मामले

रविवार को गुजरात में कोरोना के पांच और मामले सामने आए। गुजरात के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंति रवि ने बताया कि इस पांच नए मामले आने के बाद गुजरात में अब कोरोना से कुल 63 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जयंति रवि ने बताया कि कोरोना के दो मरीज अभी वेंटिलेटर पर हैं जबकि अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

पश्चिम बंगाल में कोरोना के अब तक 21 मामले 

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 21 हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु के डॉक्टर ने कोरोना वायरस की दवा बनाने का किया दावा, सरकार से मांगी इजाजत


संबंधित समाचार