होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM Modi ने अहमदाबाद में डाला वोट, देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने का किया आग्रह

PM Modi ने अहमदाबाद में डाला वोट, देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने का किया आग्रह

 


Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए देश में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान जारी है। सभी मतादाताओं द्वारा मतदान किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान किया । इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

मतदान के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की, पीएम ने कहा-"आज तीसरे चरण का मतदान है मैं देशवासियों से विशेष रूप से आग्रह करूंगा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है। हमारे देश में दान का एक महत्व है। उसी भाव से देशवासी ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें। आज तीसरे चरण का मतदान है अभी चार दौर आगे भी है। मैं यहीं पर हमेशा मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। मैं गुजरात के मतादाताओं को और देश के मतदाताओं का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डाला वोट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर परिवार के साथ जाकर अपना वोट डाला केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से मैदान में उतारा है।


तीसरे चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं वे हैं असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25) ), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10) और पश्चिम बंगाल (4) और बीजेपी ने गुजरात की सूरत सीट पहले ही निर्विरोध जीत ली है। इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


संबंधित समाचार