होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, देश के तीसरे सबसे सफल ऑलराउंडर

दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, देश के तीसरे सबसे सफल ऑलराउंडर

 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने इस मैच से पहले अपने देश के लिए 64 टेस्ट खेले। उन्होंने इन मैचों में 224 विकेट लिए और 1779 रन भी बनाए। फिलेंडर अपने करियर के आखिरी के वर्षों में चोट से परेशान रहे। इस कारण भी वे उम्मीद से कम मैच खेल पाए।

34 साल के वेर्नोन फिलेंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही कह दिया था कि यह उनके करियर की आखिरी सीरीज होगी। वेर्नोन फिलेंडर अपने आखिरी टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सके। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को मैच के चौथे दिन ही 119 रन से हरा दिया। मैच के बाद फिलेंडर को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। फिलेंडर ने 2011 में पदार्पण किया था।

वेर्नोन फिलेंडर ने इसके अलावा 30 वनडे मैच भी खेले। उन्होंने इन मैचों में 41 विकेट लिए और 151 रन बनाए। उन्होंने सात टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले, जिनमें 4 विकेट लिए और 14 रन बनाए। इस तरह उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 97 मैच खेले और 261 विकेट लिए हैं। वेर्नोन फिलेंडर दक्षिण अफ्रीका के तीसरे सबसे सफल ऑलराउंडर हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन और विकेट सिर्फ दो ऑलराउंडरों के नाम हैं। ये नाम जैक कैलिस और शॉन पोलक हैं।

यह भी पढ़ें- क्या आसिम और हिमांशी की अधूरी कहानी पूरी हो पाएगी ?


संबंधित समाचार