होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाक के इस क्रिकेटर को स्पॉट फिक्सिंग मामले में मिली 17 महीने जेल की सजा

पाक के इस क्रिकेटर को स्पॉट फिक्सिंग मामले में मिली 17 महीने जेल की सजा

 

पाक के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को मैनचेस्टर की क्राउन कोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 17 महीने जेल की सजा सुनाई है। 33 साल के इस बल्लेबाज को पिछले साल दिसंबर में कोर्ट ने दोषी करार दिया था। जमशेद के अलावा युसूफ अनवर और मोहम्मद इजाज को भी कोर्ट ने 40 और 30 महीने की सजा सुनाई है।

इन दोनों ने भी पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाडिय़ो को खराब प्रदर्शन के लिए पैसे देने की बात कबूली है। यह दोनों ब्रिटेन के नागरिक हैं। जमशेद पर पीसीबी 2018 में 10 साल का बैन लगा चुकी है। ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी ने पिछले साल स्पॉट फिक्सिंग की जांच के दौरान जमशेद, यूसूफ अनवर और मोहम्मद इजाज को गिरफ्तार किया था। शुरू में तो इन तीनों ने पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग की बात से इनकार किया। लेकिन पिछले साल दिसंबर में कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान इसमें शामिल होने की बात कबूल ली थी।

जमशेद ने 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दो बार स्पॉट फिक्सिंग की नाकाम कोशिश की। तब वे शरजील खान के साथ रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेले थे। पहली बार स्पॉट फिक्स करने के लिए जमशेद जरूरी सूचना नहीं दे पाए, जबकि दूसरी बार उन्हें बरिसाल बुल्स के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 में ही नहीं रखा गया। इसके बाद जमशेद ने दुबई में 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग के पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइडेट के बीच हुए मैच में स्पॉट फिक्सिंग की। इसके बाद पीसीबी ने शरजील और साथी खिलाड़ी खालिद लतीफ को पांच साल के लिए बैन कर दिया था। 

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी बोले कंगाल हो गया हूं लेकिन कोर्ट ने कहा 6 हफ्ते में जमा करे 714 करोड़ रुपए


संबंधित समाचार