होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ये भारतीय एथलीट है Lesbian…

ये भारतीय एथलीट है Lesbian…

 

एशियाई खेलों में भारत के लिए 2 सिल्वर मेडल जीतने वाली स्टार एथलीट दुती चंद ने बड़ा खुलासा किया है। दुती चंद ने बताया कि वे बीते कुछ सालों से समलैंगिक रिश्तों में हैं। दुती के साथ समलैंगिक रिश्तों में कोई और नहीं बल्कि उनके गांव की ही एक लड़की है। हालांकि दुती चंद ने अपनी महिला साथी की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया है।

दुती चंद ने अपने समलैंगिक रिश्तों को कबूल करते हुए कहा, मुझे कोई ऐसा मिल गया है जो मुझे जान से भी प्यारा है। मुझे लगता है कि हर किसी को रिश्तों की आजादी होनी चाहिए कि वह किसके साथ रहना चाहता है।

दुती चंद ने कहा, मैंने हमेशा उन लोगों के अधिकारों की पैरवी की है जो समलैंगिक रिश्तों में रहना चाहते हैं। यह किसी व्यक्ति विशेष की अपनी इच्छा है। फिलहाल मेरा फोकस वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक गेम पर है, लेकिन भविष्य में मैं उसके साथ सेटल होना चाहूंगीं।

दुती चंद ने कहा, मैंने एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए आवाज उठाने के लिए उस वक्त हिम्मत जुटाई, जब पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए आईपीसी के सेक्शन 377 को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया था। मेरा सपना था कि मुझे कोई ऐसा मिले जो मेरे पूरे जीवन का साथी बने। मैं किसी ऐसे के साथ रहना चाहती थी, जो मुझे बतौर खिलाड़ी प्रेरित करे।


संबंधित समाचार