होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL खेलने के लिए बनाए गए ये रूल्स, फॉलो नहीं किए तो मिलेगी सजा

IPL खेलने के लिए बनाए गए ये रूल्स, फॉलो नहीं किए तो मिलेगी सजा

 

इस बार IPL 2020 19 सितंबर से 8 नवंबर तक UAE में खेला जाना है जिसके लिए BCCI ने एक SOP टीम मालिकों को सौंपी है. इस SOP में IPL की सभी आठ टीमों के लिए आठ अलग-अलग होटल, UAE के लिए उड़ान भरने से पहले दो अनिवार्य निगेटिव COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट और जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए सजा. ये सारी बातें शामिल हैं.

खबरों के मुताबिक एसओपी में कहा गया है कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी की मेडिकल टीम इस वर्ष 1 मार्च से सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की चिकित्सा और ट्रैवल हिस्ट्री हासिल करे.

फ्रेंचाइजियों की पसंद के शहर में इकट्ठा होने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को दो COVID-19 PCR टेस्ट से गुजरना होगा (टीमों से जुड़ने के एक सप्ताह पहले, 24 घंटे के अंतराल में दो बार). इससे संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरने से पहले संक्रमण के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी.

खिलाड़ियों और टीम के सपोर्ट स्टाफ द्वारा किसी भी जैव सुरक्षित वातावारण से जुड़े प्रोटोकॉल का उल्लंघन आईपीएल की आचार संहिता के तहत दंडनीय होगा. COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने पर क्वारनटीन किया जाएगा.

यह नियम सभी विदेशी खिलाड़ियों और टीम सपोर्ट स्टाफ पर भी लागू होगा. बीसीसीआई की मौजूदा SOP के अनुसार UAE पहुंचने पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की पहले, तीसरे और छठे दिन जांच की जाएगी साथ ही पूरे टूर्नामेंट में हर पांचवें दिन जांच की जाएगी. तीसरी बार निगेटिव आने के बाद ही टीम के सदस्यों को जैव-सुरक्षित वातावरण में एक-दूसरे से मिलने की अनुमति दी जा सकती है.


संबंधित समाचार