होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अनाज घोटाले का सच उजागर करने के लिए सुनील जाखड़ ने ढींडसा और भाजपा को दी चुनौती

अनाज घोटाले का सच उजागर करने के लिए सुनील जाखड़ ने ढींडसा और भाजपा को दी चुनौती

 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पिछली शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा अनाज मामले के बकाये के निपटारे के लिए 31000 करोड रुपए का ऋण पंजाब पर चढ़ाने को राज्य के भविष्य के साथ खिलवाड़ करार दिया है। उन्होंने कहा है कि असल में केंद्र सरकार तो मात्र तेरह हजार करोड रुपए में ही इस केस का निपटारा करने को तैयार थी।

केंद्र की एक रिपोर्ट की प्रति मीडिया से साझा करते हुए जाखड़ ने गुरुवार को तत्कालीन वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा, 'उन्हें पंजाब के लोगों के सामने सच रखना चाहिए और वे कारण भी बताने चाहिए जिनकी वजह से पंजाब के भविष्य को दांव पर लगा दिया गया।

उन्होंने कहा कि यह सही समय है जब ढींडसा अपने किए पाप को धो सकते हैं व उन ताकतों को सार्वजनिक कर सकते हैं जिन्होंने केंद्र सरकार द्वारा 13000 रूपए में केस का निपटारा करने की सहमति के बावजूद पंजाब पर 31000 करोड का कर्ज चढ़ाया। ढींडसा को इस मामले में भाजपा की भूमिका को भी उजागर करना चाहिए।' वहीं, सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र की रिपोर्ट बड़ी स्पष्ट है कि सरकार तो चाहती थी के पंजाब सिर्फ 13000 करोड का ही बोझ उठाए लेकिन अकाली दल इस बारे में झूठ बोलता रहा है।

इसके अलावा  पंजाब भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस वित्तीय घोटाले में तत्कालीन वित्त मंत्री शामिल थे और उन्हें व अकाली भाजपा के नेताओं को इस घोटाले के लिए लोग कभी माफ नहीं करेंगे। भाजपा के पास भी एक मौका है कि वह अपना पक्ष सामने रखे व इस सारे घोटाले में अकाली दल, ढींडसा व भाजपा का क्या रोल था यह बताएं।

उन्होंने आगे कहा कि वे इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री सीतारमन को पत्र लिखेंगे व सभी तथ्य उजागर करने के लिए कहेंगे। इस दौरान जाखड़ ने ऐलान किया कि यूथ कांग्रेस आठ मार्च को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं निशंक गौतम, तरुण चुग,स्वेत मलिक को इस रिपोर्ट की कॉपियां देगी ताकि वे अपना पक्ष इस बारे में रख सके क्योंकि पिछली सरकार में वे भी बराबर के सहयोगी थे। इसी तरह कांग्रेस विधायक इस रिपोर्ट की कॉपियां विधानसभा में अकाली दल के विधायकों को देकर उनसे जवाब मांगेंगे।

यह भी पढ़ें- जानिए देश और दुनिया से जुड़ी आज की बड़ी खबरें


संबंधित समाचार