होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सुखबीर सिंह बादल बोले- शिअद के सत्ता में आने पर घोटालेबाज कांग्रेसियों से सख्ती से निपटा जाएगा

सुखबीर सिंह बादल बोले- शिअद के सत्ता में आने पर घोटालेबाज कांग्रेसियों से सख्ती से निपटा जाएगा

 

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की सरकार बनने पर घोटालों में लिप्त कांग्रेसियों से सख्ती से निपटा जाएगा। एक रैली को संबोधित करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेसियों ने राज्य में रेत माफिया के साथ-साथ अवैध शराब बनाकर राज्य के खजाने से हजारों करोड़ रूपये की लूट की थी। राज्य में अवैध डिस्टिलरी चलाने के लिए मदनलाल जलालपुर, हरदयाल सिंह कंबोज तथा गुरकीरत सिंह कोटली सहित कांग्रेस विधायकों के साथी जिम्मेदार थे।

उन्होंने कहा, 'इसी तरह राजस्थान और जम्मू के बाहरी लोगों ने कांग्रेस विधायक के साथ मिलकर राज्य में रेत माफिया बनाने का काम कर अवैध रूप से रेत खनन कर खजाने को लूटा। जहां राज्य को उत्पाद शुल्क राजस्व में लगभग 6500 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था, वही राज्य रेत खनन से कांग्रेस सरकार द्वारा अनुमानित 1400 करोड़ रूपये के राजस्व से 100 करोड़ रूपये भी इकट्ठा नही कर सका।'

वहीं, शिअद अध्यक्ष ने कहा कि हालात ऐसे हैं कि रमनजीत सिक्की तथा सुखविंदर डैनी सहित कांग्रेसी नेताओं ने आबकारी अधिकारियों को अपने विधानसभा क्षेत्र में घुसने पर चेतावनी दी थी ताकि नकली शराब की बिक्री पर रोक लगाई जा सके। उन्होने कहा कि विधायक तरसेम सिंह डी सी सहित कांग्रेस विधायकों ने मनरेगा कामों में उपयोग के लिए बढ़ी हुई दरों पर सरकार को अपनी इंटरलाॅकिंग टाइल्स बेचने के लिए अपनी टाइल कारखाने बना लिए। हम सत्ता में आने के बाद मनरेगा फंड में हेराफेरी की समयबद्ध जांच का आदेश देंगे।

इस दौरान उन्होंने सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बीज घोटाले का उदाहरण भी दिया जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ था तथा साधु सिंह धर्मसोत द्वारा किए गए छात्रवृत्ति घोटालों के कारण छात्रों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा जिससे लाखों छात्र शिक्षण संस्थानों से बाहर हो गए थे। वहीं, सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले चार साल के कार्यकाल में केवल 11 बार कार्यालय गए। ऐसे मुख्यमंत्री से लोगों के लिए कुछ करने की उम्मीद नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें- मुफ्त बस यात्रा के मामले में CM अमरिंदर सिंह ने की केजरीवाल सरकार की नकल : राघव चड्ढा


संबंधित समाचार