होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने विराट पर दिया बड़ा बयान, कहा- कोहली से बहुत कुछ सीखा है

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने विराट पर दिया बड़ा बयान, कहा- कोहली से बहुत कुछ सीखा है

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कप्तान विराट कोहली के दमदार प्रदर्शन ने दुनिया के सभी दिग्गज क्रिकेटरों को हैरान कर दिया है। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के चलते कुछ पुराने क्रिकेटर और क्रिकेट पंडितों ने तो उन्हें मौजूदा दौर के क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मान लिया है। दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे में कोहली ने कई शानदार पारियां खेली हैं जो कि आने वाली पीढियों के लिए नजीर बनेंगी। इस दौरे पर विराट ने अपने बेहतरीन शॉट्स से मेजबान गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी है।

भारतीय कप्तान कोहली अपने इस 'विराट' रूप के चलते इस दौरे पर मेजबानों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल बने हुए हैं। हालांकि मौजूदा दौर में विराट को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से कड़ी टक्कर भी मिल रही है। इन तीनों बल्लेयबाजों ने पिछले एक साल में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय कप्तान विराट और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को एक-दूसरे का कट्टर प्रतिद्वंद्वी भी माना जाता है लेकिन इस दौरे पर विराट के प्रदर्शन को देखने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने ये स्वीकार कर लिया है कि विराट उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं।

स्मिथ ने एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि वो विराट से बहुत प्रेरित हैं। अब वो विराट की तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश किया करते हैं। स्मिथ ने मीडिया को बताया, 'मैं दुनिया की सर्वश्रेष्ठय खिलाड़ि‍यों देखकर कभी-कभी उनकी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं।' विराट कोहली और स्टीव स्मिथ मैदान के भीरत इन दोनों खिलाड़ियों में शायद ही कभी बनी हो। इनके बीच रिलेशंस कभी अच्छे नहीं माने गए। कई बार तो ये दोनों ही खिलाड़ी मैदान में ही आपसी बहस में उलझ चुके हैं।

लेकिन अब इन सब बातों को दरकिनार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने ये मान लिया है कि विराट उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाजी करते हैं और अब वो भी विराट की तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश भी करने लगे हैं। स्मिथ अब विराट के बल्लेबाजी के समय पैनी नजरों से उनकी बैटिंग की निगरानी करते हैं विराट कैसे स्पिन गेंदबाजों को खेलते हैं वो कैसे तेज गेंदबाजों की पिटाई करते हैं ऐसे लगातार वो विराट की बल्लेबाजी से सीखने के प्रयास में लग गये हैं।


संबंधित समाचार