होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शशांक मनोहर दोबारा बना आईसीसी के चेयरमैन, निर्विरोध जीते बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष

शशांक मनोहर दोबारा बना आईसीसी के चेयरमैन, निर्विरोध जीते बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष

 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को दूसरी बार अतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का चेयरमैन चुना गया है। शशांक ने यह चुनाव निर्विरोध जीता और इस जीत पर बीसीसीआई ने ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी। शशांक मनोहर को साल 2016 में पहली बार आईसीसी का चेयरमैन चुना गया था। इस दौरान भी मनोहर को स्वतंत्र चेयरमैन नियुक्त किया गया था। दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद अब वो अगले दो सालों तक अपने पद पर बने रहेंगे और जिम्मेदारी संभालेंगे।

चुनावी प्रक्रिया के अनुसार आईसीसी प्रत्येक निदेशक को यह अनुमति देती है की वो एक उम्मीदवार को नामित करे। उम्मीदवार वर्तमान या पूर्व आईसीसी निदेशक ही होना चाहिए। जिस नामित सदस्य को दो या दो से अधिक निदेशकों का समर्थन मिलता है वो चुनाव लड़ने के लिए योग्य होता है। शशांक मनोहर के मामले में अलग ही स्थिति थी। नामित होने वाले वो इकलौते उम्मीदवार बने। चुनावी प्रक्रिया को देख रहे ऑडिट कमेटी के चेयरमैन एडवर्ड क्विनलैन ने प्रक्रिया पूरी होने और मनोहर के सफल उम्मीदवार होने की घोषणा की। हालांकि चुनावी प्रक्रिया से पहले ही मनोहर का दूसरे कार्यकाल के लिए चुना जाना लगभग तय माना जा रहा था क्योंकी कोलकाता में हुई आईसीसी की तीमाही बैठक में किसी ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध नहीं किया था।

घोषणा के बाद मनोहर ने कहा की दूसरी बार आईसीसी का चेयरमैन चुने जाना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने अपने सहयोगी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा की पिछले दो सालों में उन सभी ने मिलकर आगे कदम बढ़ाए हैं और 2016 में जो उन्होंने वादे किए थे उनको उन्होंने पूरा किया है।


संबंधित समाचार