होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2018: प्लेऑफ की तस्वीर साफ, जानिए कब और किसकी होगी भिडंत

IPL 2018: प्लेऑफ की तस्वीर साफ, जानिए कब और किसकी होगी भिडंत

 

मुंबई: आईपीएल के 11वें सीजन के प्लेऑफ की तस्वीर रविवार को साफ हो गई। प्लेऑफ के लिए चार टीमों का क्रम स्पष्ट हो गया। चेन्नई सुपर किंग्स की किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत के साथ ही शीर्ष चार टीमें तय हो गई हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स टॉप-2 टीम बनी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रही।

आईपीएल सीजन 11 में पहले स्थान पर काबिज हैदराबाद ने खेले गए 14 मैचों में से 9 में जीत दर्ज की वहीं 5 मैच हारे। प्वाइंट्स टेबल में 18 अंको के साथ हैदराबाद टॉप पर है। हैदराबाद के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई ने भी 14 में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है मगर नेट रनरेट हैदराबाद से कम होने के चलते पहला स्थान हैदराबाद को मिला।

पहला क्वालिफायर मुकाबला 22 मई को हैदराबाद और चेन्नई के बीच शाम सात बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगी। क्वालिफायर 1 में जीत दर्ज करने वाली टीम सीधे फाइनल में चली जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा और वो क्वालिफायर 2 में एलीमिनेटर के विजेता से भिडेगी। इसके बाद एलिमिनेटर का मुकाबला कोलकाता और राजस्थान के बीच 23 मई को ईडन गार्डन्स में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के विजेता का 25 मई को क्वालिफायर 1 में हारी हुई टीम से मुकाबला होगा और इसमें जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी। आईपीएल 2018 का फाइनल 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।


संबंधित समाचार