होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2018- राजस्थान बाहर, कोलकाता-हैदराबाद में कोई एक बनेगा फाइनलिस्ट

IPL 2018- राजस्थान बाहर, कोलकाता-हैदराबाद में कोई एक बनेगा फाइनलिस्ट

 

कोलकाता: आईपीएल 2018 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई की जीत के बाद एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को हरा कर प्लेऑफ से बाहर कर दिया। बुधवार को ईडन गार्डन्स  खेले गए एलिमिवेटर में कोलकाता ने 25 रनों से जीत दर्ज की। उस हार से राजस्थान नॉकआउट हो गई है। इसके बाद अब क्वालिफायर 2 का मुकाबला कोलकाता नाईट राईडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच 25 मई को ईडन गार्डन्स में होगा। इस मैच में जात दर्ज करने वाली टीम 27 मई को चेन्नई से फाइनल खेलेगी।

 

बता दें कि एलिमिलेटर के लिए खेले गए मुकाबले में टॉ, हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कालकाटा की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 144 रन ही बना पाई और मैच गवां बैठी। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन ने बनाए। सैमसन ने 38 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 50 रन बनाए। वहीं राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 46 रन बनाए। हालांकी सैमसन और रहाणे ने राजस्थान की उम्मीदें बरकरार रखी थीं मगर कोलकाता के गेंदबाजों ने उन्हें तेजी से रन नहीं बनाने दिए और रोजस्थान 4 विकेट खो कर केवल 144 रन ही बनी सकी।

 

कोलकाता को टॉ, हारकर पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। दिनेश कार्तिक की अच्छी शुरूआत की बदौलत टीम पावरप्ले में ही 46 रन बनाने में सफल रही। इस दौरान क्रिस लीन ने दूसरे छोर से संभाले रखा और टीम 169 के स्कोर तक पहुंच सकी। इसके बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत केकेआर ने मैच अपने नाम किया और दूसरे क्वालिफायर तक पहुंच गई। इसी के साथ राजस्थान का आईपीएल 2018 का सफर खत्म हुआ।


संबंधित समाचार