होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी कोलकाता, चौथी टीम पर सस्पेंस बरकरार

IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी कोलकाता, चौथी टीम पर सस्पेंस बरकरार

 

हैदराबाद: कोलकाता इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंच जाने के बाद अब प्लेऑफ के चौथे और अंतिम स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें जोर आज़माईश में लगी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

शनिवार को खेले गए मैच में हैदराबाद ने नौ विकेट पर 172 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। कोलकाता की 14 मैचों में यह आठवीं जीत है और 16 अंकों के साथ उसका प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित हो चुका है। हालांकि यह मैच हारने से हैदराबाद को कोई नुकसान नहीं हुआ। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में टॉप पर काबिज़ है।

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता को क्रिस लिन और सुनील नारायण ने धमाकेदार शुरूआत दिलाते हुए मात्र 3.4 ओवर में 52 रन ठोक दिए। नारायण ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों पर 29 रन बना डाले। इस पारी में चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके बाद लिन ने रोबिन उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर कोलकाता की उम्मीदें जगा दीं। लिन अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 119 के स्कोर पर आउट हुए। लिन ने अपनी पारी में 43 गेंदों पर 55 रन में चार चौके और तीन छक्के जड़े। लिन का विकेट जाने के बाद उथप्पा ने अपने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ स्कोर बढ़ाना जारी रखा।

 


संबंधित समाचार