होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2018- राजस्थान ने मुंबई को किया धाराशाही, सात विकेट से चटाई धूल

IPL 2018- राजस्थान ने मुंबई को किया धाराशाही, सात विकेट से चटाई धूल

 

मुंबई: आईपीएल 2018 का 47वां मैच रविवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच को सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर की आक्रामक पारी की बदौलत राजस्थान ने सात विकेट से जीत लिया। मुंबई के होम ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के लिए बटलर ने 9 चौके और 5 छक्के लगाकर 94 रनों की तूफानी पारी खेली। बटलर की इस पारी और राजस्थान की जीत ने अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को कायम रखा है। महज 53 गेंदों पर 94 रन बनाने वाले बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बता दें कि राजस्थान की शुरूआत खराब रही और 10 रनों के भीतर ही सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट का विकेट खो दिया। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और जॉस बटलर ने मुंबई पर प्रहार करना शुरू किया। एक तरफ बटलर चारों ओर शॉट्स खेल स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ रहाणे दूसरे छोर से संभाले हुए थे। रहाणे 36 गेंदों में 37 रन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी का शिकार हो गए। इसके बाद संजू सैमसन ने बटलर का साथ निभाया और टीम को जीत के करीब ले गए। मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर राजस्थान ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम अपनी पहली पारी में 168 रन बना पाई। मुंबई को शानदार शुरूआत दिलाते हुए सलामी बल्लेबाज इविन लुइस और सूर्यकुमार यादव ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। मुबई को पहला झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगते ही टीम थोड़ी लड़खड़ा गई और कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुंबई ने लुईस का विकेट भी जल्द ही खो दिया। जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने लगातार विकेट ले कर मुंबई को मुश्किल में डाल दिया। इसी दबाव का शिकार ईशान किशन और क्रुणाल पांड्या भी हुए। इसके बाद मुंबई की बिखरती हुई पारी को हार्दिक पांड्या ने संभाला और 21 गेंदों में 36 रनों की पारी खेल कर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया।


संबंधित समाचार