होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL-11 में खेलेगा हरियाणा का लाल, बेस प्राइस से चार गुना ज्यादा में बिका ये खिलाड़ी

IPL-11 में खेलेगा हरियाणा का लाल, बेस प्राइस से चार गुना ज्यादा में बिका ये खिलाड़ी

 

डबवाली: आईपीएल 11 के लिए हाल ही में बेंगलुरू में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। खिलाड़ियों की मंडी में लगातार चौथी बार हरियाणा के लाल बरिंदर सरान ने बाज़ी मारी। ऐसे में आईपीएल के इस सीज़न में बरिंदर किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते नज़र आएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीज़न को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। लेकिन हरियाणा के डबवाली में लोगों का उत्साह दोगुना हो गया है। डबवाली के पन्नीवाला मोरिकां गांव के बरिंदर सरन इस बार भी आईपीएल में अपनी गेंदबाज़ी का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। बेंगलुरू में हुई आईपीएल-11 की नीलामी में बरिंदर का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था जिसके बाद अभिनेत्री प्रीटी जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 2 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा। बरिंदर के सेलेक्शन से गांव के युवाओं और परिवार में खुशी का माहौल है। लोग उन्हें आईपीएल में खेलते हुए देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

 

बता दें कि बरिंदर सरां ने अपना सफर फरवरी 2015 में आईपीएल सीज़न 8 से शुरू किया था। जिसमें राजस्थान रॉयल्स से उन्हें 10 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। पाकिस्तानी मीडियम पेसर वसीम अकरम की तरह गेंदबाजी करने वाले बरिंदर को साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा। और लगातार तीसरे साल 2017 में आईपीएल-10 में सनराइजर हैदराबाद ने उन्हें रिटेन किया। बरिंदर की इस कामयाबी पर उनकी बहन ने भी ढेरों शुभकामानएं दी हैं और उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

 

भारत में क्रिकेट का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। क्रिकेटप्रेमियों के लिए क्रिकेट ही उनका धर्म है। ऐसे में आईपीएल ने छोटे-छोटे शहरों और गांवों के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लैटफॉर्म मुहैया कराया है, जिसके ज़रिये इन खिलाड़ियों की प्रतिभा तो निखार आता ही है साथ ही टीम इंडिया को भी हर सीज़न से कुछ बेहतरीन खिलाड़ी मिल जाते हैं।


संबंधित समाचार