होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जल्द शुरू होगा महिला आईपीएल, BCCI ने की घोषणा

जल्द शुरू होगा महिला आईपीएल, BCCI ने की घोषणा

 

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जिसकी चर्चा दुनियाभर में होती है। केवल दुनियाभर के खिलाड़ी ही नहीं बल्की क्रिकेट-प्रेमी भी आईपीएल का बेसब्री से इंतजार करते हैं। आईपीएल में अब तक 43 मैच खेले जा चुके हैं और सभी मैचों की कहानी एक से बढ़कर एक है। दुनिया में आईपीएल की लोकप्रियता और लोगों का मिलता समर्थन देख बीसीसीआई अब महिला आईपीएल ले कर आ रही है।

खबरों की मानें तो आईपीएल का यह नया फॉर्मेट प्लेऑफ से पहले ही शुरू हो जाएगा। COA के चीफ विनोद राय ने इसकी जानकारी साझा करते हुए इस फॉर्मेट को प्लेऑफ से पहले शुरू किए जाने की जानकारी दी है।

ज़ाहिर है की आईपीएल क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे चर्चित फॉर्मेट है, और खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा इंतजार आईपीएल का ही रहता है। ऐसे में महिला आईपीएल की शुरूआत इसकी लोकप्रियता को और भी ज्यादा बढ़ा सकता है।

गौरतलब है की महिलाओं के लिए ऐसे फॉर्मेट पहली बार शुरू हो रहा है। इससे पहले ना तो किसी देश ने इसके बारे में सोचा और ना ही किसी बोर्ड ने। इस महिला टी-20 की शुरूआत 22 मई से पहले हो सकती है। विनोद राय ने बताया की यह आईपीएल जैसा ही होगा और इसमें 4 विदेशी महीला क्रिकेटर्स शामिल होंगी। इस फॉर्मेट को बीसीसीआई और सीओए मिलकर प्रमोट करेंगे। इन मैचों का सीधा प्रसारण स्टार पर 2.30 बजे से होगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रिका और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत कर जल्द ही विदेशी खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर सकता है। ऐसे में महिला टी-20 भी आईपीएल जितना ही दिलचस्प होगा, वो भी तब जब यह फॉर्मेट आईपीएल के बीच में शुरू हो रहा है।


संबंधित समाचार