होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान का प्रस्ताव ठुकराया, बताई ये वजह

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान का प्रस्ताव ठुकराया, बताई ये वजह

 

अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए जमकर मेहनत कर रहे पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम टी-20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जाने वाली थी। इस दौरे के रद्द होने का कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम के व्यस्त शेड्यूल को बताया जा रहा है।

इएसपीएन की रिपोर्ट को मानें तो दोनों देशों के बीच प्रस्तावित इस सीरीज के लिए बाद में कोई ऐसी डेट रखी जाएगी जो दोनों बोर्ड को सूट करे। साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम अपनी धरती पर साउथ अफ्रीका के साथ 12 से 18 मार्च के बीच में ये वनडे सीरीज खेलेगी। साउथ अफ्रीका के इस भारत दौरे के बाद ही पाकिस्तान की तरफ से रावलपिंडी में तीन मैचों की टी 20 सीरीज का प्रस्ताव प्रोटियाज को दिया गया था। साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ टी 20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले प्रोटियाज ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया को होस्ट करेगी। दोनों देशों के बीच साउथ अफ्रीका में तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी जिसका समापन सात मार्च को होगा। इसके ठीक बाद साउथ अफ्रीका की टीम भारत आ जाएगी और तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। 


संबंधित समाचार