होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

छात्रवृत्ति घोटाला: CBI ने फिर से ऊना के पंडोगा स्थित शिक्षण संस्थान में की छापेमारी

छात्रवृत्ति घोटाला: CBI ने फिर से ऊना के पंडोगा स्थित शिक्षण संस्थान में की छापेमारी

 

250 करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने एक बार फिर ऊना के पंडोगा स्थित शिक्षण संस्थान में छापामारी की। मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मिले तथ्यों के सबूत जुटाने के लिए जांच टीम पहुंची थी।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में जांच एजेंसी को अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसके बाद ही टीम संस्थान में दोबारा जांच के लिए पहुंची। बताया जा रहा है कि टीम ने संस्थान में दस्तावेजों की पड़ताल के साथ ही प्रबंधन से पूछताछ भी की है।  सीबीआई टीम पंडोगा पहुंची और यहां पूछताछ करती रही। छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने केसी ग्रुप के वाइस चेयरमैन हितेश गांधी समेत शिक्षा विभाग के अधीक्षक ग्रेड 2 अरविंद राज्टा और नवांशहर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक के कैशियर एसपी सिंह को गिरफ्तार किया है।

इनसे लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई को कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। इनकी पुष्टि करने के लिए सीबीआई पंडोगा पहुंची है। इससे पहले जांच एजेंसी ने प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के 22 शिक्षण संस्थानों में दबिश दी थी। इसके आधार पर एक-एक शिक्षण संस्थान की क्रमवार जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के जांच अधिकारी ने अभी तक की जांच रिपोर्ट एसपी सीबीआई शिमला को सौंप दी है।


संबंधित समाचार