होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ मिलकर गणतंत्र दिवस मनाएगी समाजवादी पार्टी

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ मिलकर गणतंत्र दिवस मनाएगी समाजवादी पार्टी

 

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकाले जाने की घोषणा के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश के हर तहसील में कार्यक्रम आयोजित कर किसानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाएगी। 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि आगामी 26 जनवरी को सपा किसानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाएगी और चंद पूंजीपति घरानों के हाथों कृषि को गिरवी रखने वाली भाजपाई साजिशों का पर्दाफाश करेगी।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को राज्य के हर तहसील पर किसान अपने-अपने ट्रैक्टरों पर तिरंगा झंडा लगाकर आयेंगे और समाजवादियों के साथ राष्ट्रीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होकर एकता का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दे दिए गए हैं।

अखिलेश ने कहा कि किसान अपनी न्यायसंगत मांगों को लेकर लगातार शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका अहिंसात्मक आंदोलन ऐतिहासिक बन गया है। गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है और इस दिन अन्नदाता जो पूजनीय है, हम सबके सम्मान का पात्र है और उन्हें अपमानित नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों की उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए। उनकी बात मानने से राष्ट्र का गौरव बढ़ेगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नेतृत्व एवं सरकार को किसानों के प्रति अपनी भाषा भी मर्यादित रखनी चाहिए और उनके विरूद्ध अनर्गल और निराधार आरोप नहीं लगाने चाहिए।

अखिलेश ने आगे कहा, 'समाजवादी पार्टी किसानों की पार्टी है। वह किसानों के पूर्ण समर्थन में है। किसानों ने भारत को आत्मनिर्भर बनाया है। यह त्याग और कुर्बानी करने वाला समाज है। समाजवादी पार्टी ने किसानों के समर्थन में किसान यात्रा और समाजवादी घेरा कार्यक्रम चलाये हैं।'

यह भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव: 880 पदों पर इस बार नहीं होगा ग्राम प्रधान का चुनाव, जानिए क्या है वजह


संबंधित समाचार