होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Covid-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, प्लाज्मा करेंगे दान, लोगों से भी की ये खास अपील

Covid-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, प्लाज्मा करेंगे दान, लोगों से भी की ये खास अपील

 

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह कोविड-19 से उबर गए हैं और जब वह प्लाज्मा दान करने के योग्य होंगे तो वह ऐसा करेंगे। शनिवार को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे तेंदुलकर को 27 मार्च को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए अस्पताल में भी भर्ती रहे थे।

इस बीच सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो जारी कर कहा, "मैं एक संदेश देना चाहूंगा जिसे चिकित्सकों ने मुझे देने के लिये कहा है। मैंने प्लाज्मा दान केंद्र का उद्घाटन किया था और उनका संदेश था, यदि सही समय पर प्लाज्मा दिया जाता है तो रोगी जल्दी ठीक हो सकता है।"

उन्होंने कहा, "मैं निजी तौर पर जब योग्य हो जाऊंगा तब इसे दान करूंगा और मैंने अपने चिकित्सकों से बात की है।" इसके अलावा दिग्गज बल्लेबाज ने कोविड-19 से उबरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा।

उन्होंने कहा, "और आप जो भी कोविड-19 से उबर गये हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें। इससे काफी समस्या का निदान हो सकता है।" सचिन तेंदुलकर ने कहा, "हम जानते हैं कि जब तक हम बीमार रहते हैं तब तक हमारे परिजनों, दोस्तों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।"

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को आठ अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और वह घर पर ही पृथकवास पर थे। प्लाज्मा दानकर्ता में इसे दान करने से 14 दिन पहले तक किसी तरह के लक्ष्ण नहीं होने चाहिए। वहीं, तेंदुलकर ने उपचार के दौरान उन्हें सकारात्मक बनाये रखने के लिये भी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, "जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिये आपका आभार। इससे वास्तव में मेरा दिन बन गया। पिछला एक महीना मेरे लिए काफी मुश्किल वाला रहा। मेरा परीक्षण पॉजीटिव आया और मैं 21 दिन तक अलग थलग रहा।"

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा, "आपकी प्रार्थनाएं और शुभकामनाओं, मेरे परिवार और मित्रों की प्रार्थनाएं और शुभकामनाओं के साथ सभी चिकित्सकों और उनके सहयोगियों ने मुझे सकारात्मक बनाये रखा जिससे मुझे बीमारी से उबरने में मदद मिली। आप सभी बहुत बहुत धन्यवाद।"

यह भी पढ़ें- देश में आने वाली है और बड़ी तबाही ? 15 मई तक पीक पर होगा कोरोना संक्रमण, हर रोज होंगी 5600 मौतें


संबंधित समाचार