होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते एएसआई को किया गिरफ्तार, इस मामले मांग रहा था रिश्वत

पंजाब: विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते एएसआई को किया गिरफ्तार, इस मामले मांग रहा था रिश्वत

 

पंजाब में विजिलेंस ब्यूरो जालंधर रेंज की होशियारपुर यूनिट ने जीआरपी के एएसआई को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान थाना जीआरपी जालंधर की चौकी अलावलपुर के इंचार्ज एएसआई सरबजीत सिंह के रूप में हुई है।

होशियारपुर के गांव मियानी निवासी सोनिया पत्नी कुलदीप सिंह ने विजिलेंस ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी ननद के बेटे ने फरवरी 2019 में ट्रेन के आगे छलांग लगा आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक की माता के बयान पर जीआरपी मुकेरियां ने 174 के तहत कार्रवाई की थी।

शिकायतकर्ता सोनिया ने कहा कि 15 दिन पहले एएसआई ने उन्हें फोन कर मृतक की मां की ओर से दोबारा इंक्वायरी खुलवाए जाने की बात कही। उसने बताया कि मामला जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में है और मृतक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के लिए उसका नाम सामने आ रहा है। अगर वह चाहें तो वह उसकी मदद कर सकता है, जिसके बदले में उसे 5000 रुपए खर्चे-पानी के तौर पर देने होंगे।

विजिलेंस ब्यूरो जालंधर के एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए होशियारपुर यूनिट की टीम ने आरोपित सरबजीत सिंह के बारे में पता लगाया तो सामने आया कि आरोपित का कुछ माह पहले ही मुकेरियां से अलावलपुर चौकी में तबादला हो गया है। इस पर उनकी टीम ने ट्रैप लगा शिकायतकर्ता को 5000 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर: श्रद्धालुओं को करना होगा 30 दिन पहले आवेदन, ऑनलाइन पोर्टल की होगी जल्द शुरुआत


संबंधित समाचार