होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब ने कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेटों से हटाई प्रधानमंत्री की तस्वीर, ऐसा करने वाला तीसरा राज्य बना

पंजाब ने कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेटों से हटाई प्रधानमंत्री की तस्वीर, ऐसा करने वाला तीसरा राज्य बना

 

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस टीका लगवाने वाले लोगों को जारी किए जाने वाले वैक्सीन प्रमाण पत्रों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटा दिए है। वहीं,झारखंड और छत्तीसगढ़ के बाद पंजाब ऐसा तीसरा राज्य बन गया है जिसने वैक्सीन सर्टिफिकेट पर से नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटा दिया है।

खबरों के अनुसार, पंजाब सरकार ने यह कदम कई राजनीतिक नेताओं की तरफ से प्रमाणपत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर जताए गए विरोध और तस्वीर हटाने की मांग के बाद उठाया है। केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता नहीं कराने के कारण पंजाब सरकार को विभिन्न निर्माताओं से सीधे तौर पर वैक्सिंग खरीदनी पड़ रही है। वैक्सीनेशन में केंद्र का कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। इसे भी वैक्सीन सर्टिफिकेट से नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटाए जाने का एक कारण माना जा रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से पंजाब में हालात सुधर रहे हैं। वहीं, ब्लैक फंगस से हालात खराब होते जा रहे हैं। इस बीमारी से राज्य के 22 जिलों में से मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। 10 जिलों में ब्लैक फंगस पीड़ित 23 रोगियों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 188 ब्लैक फंगस से संक्रमित रोगियों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। इनमें से 36 रोगी का सरकारी अस्पताल और 152 ब्लैक फंगस से पीड़ित रोगियों का प्राइवेट अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- IT नियम: रविशंकर बोले-WhatsApp यूजर्स को डरने की जरूरत नहीं,प्राइवेसी का होगा सम्मान


संबंधित समाचार