होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: कोरोना की थर्ड वेव से निपटने की तैयारी शुरू, CM अमरिंदर सिंह ने बनाया बाल चिकित्सा पैनल

पंजाब: कोरोना की थर्ड वेव से निपटने की तैयारी शुरू, CM अमरिंदर सिंह ने बनाया बाल चिकित्सा पैनल

 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने योजना तैयार की है। सीएम ने कहा कि बाल रोग विशेषज्ञों की टीम मिलकर एक ट्रिटमेंट प्रोटोकॉल तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी मेडिकल कालेज कम से कम तीन दिनों के लिए ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता बढ़ाएं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कई निर्देश दिए है सभी सरकारी मेडिकल कालेज कम से कम तीन दिनों के लिए ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता बढ़ाएं। सभी सरकारी अस्पतालों में पाइप्ड O2 उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इस दौरान उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि राज्य के पास किसी भी समय कम से कम 375 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध होनी चाहिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों को निजी क्षेत्र में बाल चिकित्सा कोरोना वायरस स्तर -2 और स्तर-3 बिस्तरों की पहचान करने का निर्देश दिया, जिसमें विशेषज्ञ, जिला प्रशासन को बाल चिकित्सा प्रोटोकॉल और दवाओं पर सलाह देंगे। सीएम ने आरटी-पीसीआर मशीनों की संख्या बढ़ाने का भी आदेश दिया है। इसके साथ ही तीसरी लहर से निपटने के लिए सीएम ने उपकरणों और डॉक्टरों, विशेषज्ञों, नर्सों की भर्ती आदि के अलावा अन्य संबंधित निर्देश दिये है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी भवन के पास कैश काउंटर पर लगी भीषण आग


संबंधित समाचार