होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: NIA कोर्ट ने इस मामले में 2 आतंकियों के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वारंट

पंजाब: NIA कोर्ट ने इस मामले में 2 आतंकियों के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वारंट

 

पाक से ड्रोन के जरिए भारत में हथियार भेजने के मामले में NIA की विशेष अदालत ने आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के प्रमुख रणजीत सिंह नीटा और उसके साथी गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। यह दोनों आतंकी विदेश में बैठकर भारत में सेंध लगाकर यहां शांति भंग करने में जुटे हुए हैं।

रणजीत सिंह उर्फ नीटा मूलरूप से आरएसपुरा जम्मू और गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा मूलरूप से होशियारपुर का रहने वाला है। हालांकि इस समय रणजीत सिंह के पाकिस्तान में और गुरमीत सिंह के जर्मनी में होने की आशंका है। दोनों वहीं से बैठकर अपना नेटवर्क चला रहे हैं। पिछले काफी समय से पंजाब पुलिस और NIA उक्त दोनों आतंकियों की तलाश में है।

मिली जानकारी के मुताबिक NIA की जांच में सामने आया है कि गैर कानूनी तरीके से हथियार, असला, विस्फोटक पदार्थ ड्रोन के जरिए भारत में भेजने के पीछे इन्हीं दोनों आतंकियों का हाथ है। बता दें कि इस मामले में NIA अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इन आरोपियों में रोमनदीप सिंह, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह, आकाशदीप, बलवंत सिंह, शुभदीप सिंह, मान सिंह, साजन प्रीत, मलकीत सिंह शामिल हैं।


संबंधित समाचार