होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Punjab Elections 2022: सीएम उम्मीदवार बनने की कोशिशों में लगे भगवंत मान, पार्टी में हिचकिचाहट

Punjab Elections 2022: सीएम उम्मीदवार बनने की कोशिशों में लगे भगवंत मान, पार्टी में हिचकिचाहट

 

Punjab Elections 2022: पंजाब चुनाव (Punjab Elections 2022) के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे ही पंजाब की राजनीति में नया मोड़ देखने को मिल रहा है। आम आदमी पार्टी (AAP) के केंद्रीय नेतृत्व और पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख व सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) के बीच तकरार बढ़ती नज़र आ रही है। आम आदमी पार्टी 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Elections 2022) के लिए भगवंत मान (Bhagwant Mann) को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करने से बचती आ रही है। दूसरी ओर मान बार-बार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि पार्टी के नेता चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द सीएम उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाए।

पंजाब के संगरूर से दो बार सांसद भगवंत मान पिछले एक हफ्ते से रोजाना अपने घर पर समर्थकों से मिल रहे हैं और संकेत दे रहे हैं कि वह पार्टी के कार्यकर्ताओं की पसंद हैं और अगर पार्टी को चुनाव जीतना है तो उन्‍हें सीएम उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाना चाहिए। आप के कुछ विधायक भी मान की उम्मीदवारी के खुले समर्थन में उतरे हैं, जिससे पार्टी के भीतर दरार का संकेत मिलता है।

मान ने खुद को सीएम उम्मीदवार के लिए नामित नहीं किए जाने पर नाराजगी का संकेत दिया है। जब वह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में गुरदासपुर जिले में वरिष्ठ अकाली नेता सेवा सिंह सेखवां के शामिल होने के समारोह में हुए थे तो उन्‍होंने लो प्रोफाइल बनाए रखा था।

यह भी पढ़ें- Coronavirus: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 38,948 नए मामले दर्ज, 219 संक्रमितों की मौत


संबंधित समाचार