होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Punjab Election: अकाली दल ने जारी की 64 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से टिकट

Punjab Election: अकाली दल ने जारी की 64 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से टिकट

 

Punjab Election : पंजाब में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टिंयों ने तैयारी तेज कर दी है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में अकाली दल ने 64 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है।

सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद सीट से होंगे मैदान में

फिरोज़पुर सीट से लोकसभा सांसद और अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल इस बार के चुनाव में खुद भी मैदान में होंगे। उन्होंने मालवा वेस्ट ज़ोन की जलालाबाद सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है।

पार्टी ने गुरदासपुर सीट से गुरबचन सिंह बाबेहाली को उम्मीदवार बनाया है। उनके अलावा अमृतसर नॉर्थ से अनिल जोशी, अमृतसर वेस्ट से डॉक्टर दलबीर सिंह वर्का और अमृतसर साउथ से तलबीर सिंह गिल को चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया है। 

अकाली ने दल ने लुधियाना सेंट्रल सीट पर प्रीतपाल सिंह पाली को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि लुधियाना वेस्ट से महेशिंदर सिंह ग्रेवाल और लुधियाना ईस्ट ने रंजीत सिंह गिल को टिकट दिया है। इसके अलावा मोगा सीट से मखन बरजिंदर सिंह और फिरोज़पुर ग्रामिण से जोगिंदर सिंह जिंदू को चुनावी मैदान में खड़ा किया है। 

पार्टी ने फाज़िलका विधानसभा क्षेत्र से हंसराज जोसान, फरीदकोट से परमबंस सिंह बंटी रोमाना, बरनाला सीट से कुलवतं सिंह कांटा, पटियाला की नाभा सीट से कबीर दास और पटियाला की ही सनौर सीट से हरिंदर सिंह चंदुमाजरा को चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया है

यह भी पढ़ें- पंजाब का ये हिस्सा बनेगा झींगा मछली उत्पादन का हब, 3-5 लाख तक का होगा मुनाफा


संबंधित समाचार