होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने निशंक को लिखा पत्र,12वीं की परीक्षा से पहले छात्रों के लिए की ये मांग

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने निशंक को लिखा पत्र,12वीं की परीक्षा से पहले छात्रों के लिए की ये मांग

 

पंजाब शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने परीक्षा से पहले विद्यार्थियों और शिक्षकों का टीकाकरण करवाने की मांग की। साथ ही, विद्यार्थियों को नुकसान से बचाने के लिए उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम में कटौती समेत कई महत्वपूर्ण सुझाव भेजे हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों और शिक्षकों की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखना चाहिए।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में विजय इंदर सिंगला ने कहा कि केंद्र सरकार को 12वीं कक्षा की परीक्षाओं पर निर्णय लेने से पहले सभी राज्यों को आवश्यक कोविड-19 टीके उपलब्ध कराने चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों का टीकाकरण करने की सख्त जरूरत है।

सिंगला ने कहा कि प्री-बोर्ड परीक्षाओं और आंतरिक मूल्यांकन पर भी उचित ध्यान दिए जाने की जरूरत है। वहीं, शिक्षा मंत्री ने छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं को उठाते हुए मंगलवार को कहा कि जब तक सभी हितधारकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो जाती, तब तक परीक्षाएं आयोजित नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र को छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को निर्देश जारी करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर मनीष सिसोदिया ने शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल को लिखा पत्र,दिए दो सुझाव


संबंधित समाचार