होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर मनीष सिसोदिया ने शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल को लिखा पत्र,दिए दो सुझाव

12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर मनीष सिसोदिया ने शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल को लिखा पत्र,दिए दो सुझाव

 

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखते हुए लिए ना बुलाया जाए। वैक्सीनेशन के बाद भारत सरकार की तरफ से दिया गया विकल्प बी ही परीक्षा आयोजित करने के लिए इस्तेमाल किया जाए।उन्हें जरूरी सलाह दी है कि,सिसोदिया ने पत्र लिखते हुए कहा कि बिना वैक्सीनेशन के बच्चों को किसी भी परीक्षा के लिए ना बुलाया जाए।

1.केंद्र सरकार एक्सपर्ट की राय ले कि क्या देश में बनी को-वैक्सीन और को कोविशील्ड, जो अभी 18 से 44 साल के लिए इस्तेमाल हो रही है, 17.5 साल के बच्चों को दी जा सकती है. अगर एक्सपर्ट सहमति दे तो प्राथमिकता के आधार पर कक्षा 12 के 95% बच्चों जो कि 17.5 साल से ऊपर के हैं उन्हें यह वैक्सीन दी जाए। साथ ही उनके सभी टीचर जिन्होंने किसी भी कारण से अब तक ये वैक्सीन नहीं ली हो उन्हें भी यह वैक्सीन तुरंत दी जाए।

2.केंद्र सरकार फाइजर कंपनी से तुरंत बात करें और उनसे 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए अप्रूव्ड वैक्सीन को भारत के बच्चों के लिए खरीदे। मनीष सिसोदिया ने कहा 'अगर वैक्सीनेशन का विकल्प फिलहाल संभव नहीं हो तो हमारा सुझाव है कि इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा पूरी तरह रद्द की जाए'।

 

यह भी पढ़ें- एलोपैथी वाला बयान वापस लेने के बाद बाबा रामदेव ने IMA को लिखा खत, पूछे 25 तीखे सवाल


संबंधित समाचार