होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले- विश्वविद्यालय परीक्षा रद्द करने के लिए केन्द्र को लिखेंगे पत्र

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह बोले- विश्वविद्यालय परीक्षा रद्द करने के लिए केन्द्र को लिखेंगे पत्र

 

देशभर में फैले कोरोना वायरस के चलते सभी राज्यों में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को बंद किया हुआ है। साथ ही, स्कूल और कॉलेजों में होने वाली परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षा कराना संभव नहीं होगा, यह रूख बनाए रखते हुए कहा कि वह परीक्षाएं रद्द करने के लिए केन्द्र को पत्र लिखेंगे। 

बता दें कि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने छह जुलाई के अपने आदेश में कहा है कि परीक्षाएं सितंबर के अंत में कराई जाएंगी। गृह मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रालय ने परीक्षाओं के संबंध में यह फैसला लिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पंजाब में कोविड-19 के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं और सितंबर में उनके चरम पर पहुंचने का अनुमान है, ऐसे में वह इन परिस्थितियों में छात्रों के जीवन के साथ खतरा मोल लेने को तैयार नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'ऐसे हालात में हम छात्रों को एकत्र करके उन्हें संक्रमित होने के खतरे में कैसे घसीट सकते हैं।' अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर छह जुलाई का आदेश वापस लेने का अनुरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें- पंजाब में फेरबदल, 6 आईएएस व 26 पीसीए अफसरों के तबादले


संबंधित समाचार