होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब बंद आज, प्रशासन ने सुरक्षा के किए पुख्ता बंदोबस्त साथ ही सभी जिलों में हाई अलर्ट

पंजाब बंद आज, प्रशासन ने सुरक्षा के किए पुख्ता बंदोबस्त साथ ही सभी जिलों में हाई अलर्ट

 

पंजाब में रविदासिया समाज की ओर से दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को प्रस्तावित पंजाब बंद के एलान के बाद प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। खासकर दोआबा में विशेष पुलिस फोर्स तैनात की गई है। माझा, मालवा में भी फोर्स बढ़ाई गई है।

सोमवार को सीएम ने डीजीपी, डीजीपी इंटेलिजेंस, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। डीसी जालंधर, होशियारपुर व कपूरथला ने स्कूलों और कॉलेजों में एहतियातन छुट्टी का एलान किया है। जबकि सरकारी संस्थान, बसें और रेल गाड़ियां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चलेंगी। जालंधर में धारा 144 भी लगाई गई है। जो कि अगले 2 महीने जारी रहेगी।

जालंधर, अमृतसर, नवांशहर, होशियारपुर, रोपड़, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब जिलों में बंद को लेकर विशेष चौकसी बरतने के आदेश दिए गए हैं। यहां इंटेलिजेंस  की ओर से हर पॉलिटिकल पार्टी और संगठनों की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से तुरंत निपटा जा सके।

बंद के मद्देनजर 27 जिलों के पुलिस प्रमुखों को सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा के लिए नोडल अफसर तैनात किया गया है। वे समय समय पर संबंधित डीसी और डीजीपी ला एंड ऑर्डर को पल पल की रिपोर्ट देंगे। जरूरत पड़ने पर पीएपी, आईआरबी और कमांडो बटालियन की मदद ले सकेंगे।


संबंधित समाचार